Motivational speech in hindi :Life changing speech in hindi - Hindi bhajan lyrics sangrahaalay

Latest

lyrics bhajan lyrics .200+ latest bhajan in Hindi, Tamil, Telugu, Marathi and Bengali

Messenger

Bhajan lyrics banner

Monday, December 14, 2020

Motivational speech in hindi :Life changing speech in hindi

Motivational speech कहि दिनों की रिसर्च और मेहनत के बाद तयार किया है . अगर आप इस Motivational Speech को पूरे मन से पढ़ेंगे तो य.. आपका भीतर एक आग एक जुनूनको पैदा कर देगा .ए आपको आपके लक्ष्य से नहीं भटकने देगा .

Motivation कई चिजोसे प्राप्त हो सकती है, जैसे, motivational videos देखने से,motivational thoughts को पढ़नेसे, और motivational speech सुननेसे और life की कुछ विकट परिस्थितियों की वजह से. 

मैंने कहीं मेहनत से यह Motivational speech आपके अपने हिंदी भाषा में बनाया है .

Motivational speech in hindi

Motivational speech in Hindi

यह speechआपको पूरी तरह से Motivate कर देगी

आज से अभी से कोई बहाना नहीं कोई कमजोरी नहीं ।कोई मजबूरी नहीं कोई परेशानी नहीं.ऐसा कुछ नहीं जो आपको आपका सपने में पहुंचने से रोक सके.

इतना मजबूत बन जाओ कि दुनिया का हर मुश्किल को चीर कर आगे निकल जाओ .दुनिया का ऐसी कोई ताकत नहीं जो आप को रोक सके ।अगर आपके अंदर वह जोस वह जुनून है वह हिम्मत है अपने सपनों को सच करनेकी  तो आप कभी असफल नहीं होंगे . जिंदगी में अगर खुश रहना चाहते हैं सक्सेसफुल होना चाहते हैं तो रोज एक घंटा अपने शरीर को दे.

क्योंकि जिसका शरीर मजबूत है उसका माइंड मजबूत होगा .और जीस इंसान का माइंड मजबूत है ओई दुनिया में सक्सेसफुल होता है ।वोई इंसान दुनिया में जीत हासिल करता है  .इतना कमजोर होता है वह इंसान जो 1 घंटे भी अपने शरीर को नहीं दे सकता। एक साधारण इंसान में और एक कामयाब इंसान में यही फरक होता है "discipline".

साधारण इंसान 4 दिन किसी काम को कर कर छोड़ देता है और जो महान लोग होते हैं वह अपने लक्ष्य के तरफ और दिन आगे बढ़ते हैं हर दिन और मेहनत करते हैं .

3 तरह के लोग होते हैं इस दुनिया में एक वो जो थोड़ी दिन कोई भी काम कर कर छोड़ देता है .एक वो जो कुछ हफ्ते या कुछ महीने कोई काम को करेंगे और फिर छोड़ देंगे.

और एक वह होते हैं जिनके अंदर जुनून के आग होती है ,जो किसी काम को एक बार ठान ले तो आखिर तक वही काम करते हैं जब तक वह खत्म ना हो।यहां पर एक कमजोर एक कायर के लिए कोई जगह नहीं है .

एक कमजोर शरीर के साथ आप जिंदगी में कभी खुश नहीं रह सकते।तो उठो और मेहनत करो अपनेआप  पे ,1 दिन नहीं 2 दिन नहीं इसे अपनी जिंदगी की हिस्सा बना लो .आपके अंदर ऐसी आग होनी चाहिए जो लाखों को भीड़ में आपको आलग बना दे .

क्या कभी सोचा क्या कभी ढूंढा क्या है आपमे ऐसा हे जो आपको दुनिया से अलग बनाती है ,क्या है आप में ऐसा हे जो किसी में नहीं है .तो उठो और साबित करके दिखाओ उठो और चीज को हासिल करके दिखाओ विक्टिम बनके मत जिओ .

इस आश्रय पर मत रहो कोई आएगा और हमारे मदद करेगा।कोई आएगा और हमारी हेल्प करेगा आपकी हेल्प सिर्फ आप कर सकते हो।आपको सक्सेसफुल सिर्फ आप बना सकते हो।.अगर रोज आप अपने शरीर पर काम करेंगे तो इससे सिर्फ आपका शरीर मजबूत नहीं होगा आपका हौशाला अभी मजबूत होगा उससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा कि आप भी जिंदगी में कुछ कर सकते हैं.आप जो चाहे वह हासिल कर सकते हैं .

आपके अंदर भी कुछ कर दिखाने की ताकत है और जिस दिन आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा आपको दुनिया में कोई नहीं हरा सकता.

आप अपने हर सपने को जी सकते हैं ।आप जो चाहे वो जिंदगी में पा सकते हैं ।घर में पड़े हुए ऐसे ही पलंग पर पड़े हुए आपने समय बर्बाद मत करो .

उठो और जान लगा दो अपनी और इतना मजबूत बन के दिखाओ की दुनिया आपको देखती रह जाए ।उठो और कुछ ऐसा करके दिखाओ कि दुनिया में आपकी पहचान सबसे अलग हो .

अगर आपने अपने अंदर एक जुनून पैदा किया इस जोश पैदा कर लिया तुम मुझे कुछ करके दिखाना है तो आप सबसे पहले अपने शरीर को इतना मजबूत बनाओ .

रोज जिम जाओ योगा करो एक्सरसाइज करो दौड़ लगाओ . स्पार्टन सोल्जर कहते हैं कि जो सोल्जर ट्रेनिंग के समय अपने पसीना बगता है वह युद्ध के समय अपना खून नहीं बगाता .ऐसे ही जो इंसान जिम में अपना पसीना बगाता है आपने शरीर से मेहनत कराता है वह इंसान जिंदगी में कुछ हासिल कर सकता है. पलंग पे पड़े पड़े सोने वाले को कभी कुछ नहीं मिला है . हमेशा उन्हें कुछ मिला है जिन्होंने जिंदगी में मेहनत की है . जिन्होंने डिसिप्लिन को फॉलो किया है.

कोई साथ दे या ना दे खुद से बढ़कर हमारा हमसफर और कोई नहीं होता जो गुजर गया उससे पीछे मुड़कर मत देखो वर्ना जो आगे मिलने वाला है आप उसे भी खो दोगे मतलबी जमाना है नफरतों का कहर है .

अगर इस Motivational Speech को पढ़कर आपके भीतर एक जुनून या आग पैदा हुआ है तो प्लीज इसे मत ठंडा होने दो आज ही अभी से अपने लक्ष्य में फोकस करो ।

धन्यवाद

Motivational speech in Hindi


No comments:

Post a Comment